Header Ads

दुनिया की 5 सबसे अजीबोगरीब वेबसाइट जिनको देख कर हर कोई दंग रह जाता है

मित्रों हम सभी लोग इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आपको पता है इंटरनेट पर बहुत सी ऐसी वैबसाइट्स है जिनको देखकर हर कोई दंग रह जाता है यहां तक की मैंने जब देखा तो मेरे भी होश उड़ गए चलिए फिर आपको हम बताते हैं उन पांच अजीबो-गरीब वेबसाइट्स के बारे में-
World's 5 Weird Websites List In Hindi

World's 5 Weird Websites List In Hindi- 

1- http://map.norsecorp.com

सबसे पहली वेबसाइट यही है इस पर आपको दुनिया भर में जितने भी राइटिंग अटैक हो रहे हैं उनकी जानकारी दी जाती है और किस देश से किस देश में हैकिंग अटैक किया जा रहा है उसकी भी जानकारी दी जाती है

2- www.essaytyper.com

दोस्तों यह वेबसाइट सबसे उपयोगी वेबसाइट है इस वेबसाइट का काम है निबंध लिखना अगर आप एक स्टूडेंट हैं
तो यह वेबसाइट आपके लिए बहुत ही लाभदायक हो सकती है अगर आपको किसी भी टॉपिक पर निबंध लिखना है 
तो आप बस उस टॉपिक का यहां नाम लिख दीजिए और फिर कीबोर्ड की कोई भी बटन दबाइए उस टॉपिक पर निबंध
 लिख जाएगा मुझे तो यकीन नहीं हुआ था पहली बार जब मैंने उसके बारे में सुना था लेकिन जब मैंने खुद
 देखा................ तुम्हें आपसे कहना चाहूंगा आप एक बार इस वेबसाइट को जरुर विजिट करें

3- www.pointerpointer.com

यह वेबसाइट तो सबसे खतरनाक है इस वेबसाइट की सबसे खास बात है कि आप जब इसे अपने कंप्यूटर में ओपन करेंगे और अपने माउस के कर्सर को ले जाकर कहीं पर थोड़ी देर रख देंगे तो एक फोटो आएगी जो आपके माउस के कर्सर की तरफ उंगली की होगी आप जिधर भी अपना माउस का कर्सर ले जाएंगे कोई न कोई ऐसी फोटो जरूर आएगी जो आपके माउस के  कर्सर की तरफ उंगली करेगी मेरे हिसाब से इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग किया गया है 

4- http://zoomquilt.org/

यह वेबसाइट कुछ ज्यादा खास नहीं है लेकिन इसमें एक चौका देने वाला नजारा हो रहा है जब आप इस वेबसाइट को 
Open करेंगे तो आपको एक अनंत लंबाई की फोटो दिखाई जाएगी वह फोटो Infinite Pixel तक Zoom की जा सकती है 
और यहां आपको Zoom करने की जरूरत नहीं है यह आटोमेटिक Zoom होती रहती है

5- http://www.zefrank.com/memory/stringspin/spin_1.html

यह वेबसाइट कुछ ज्यादा ही खास है क्योंकि इस वेबसाइट पर आप जो भी Draw करेंगे वह आटोमेटिक 3d रोटेशनल 
इमेज में चेंज हो जाएगा यकीन नहीं होता तो ट्राई करके देख लीजिए

तो यह थी 5 सबसे अजीबोगरीब वेबसाइट मुझे उम्मीद है आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी इसी तरह की और पोस्ट पढ़ने 
के लिए आप हमारी वेबसाइट www.jankariweb.in पर विजिट करते रहे 

No comments:

Powered by Blogger.